Virat Kohli out For 100 Balls - Digital News | Digital Marketing | Digital Solutions | Digital Marketing News

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday 29 August 2018

Virat Kohli out For 100 Balls

विराट कोहली 100 गेंद पर ही आउट हो गए: कमर्शियल गतिविधियां उनकी क्रिकेट की गुणवत्ता को नुकसान पहुंचा रहा है. 




विराट कोहली ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के शुरुआती चरणों में भाग लेने से इंकार कर दिया है और कहा है कि वह चिंतित हैं कि वाणिज्यिक चिंताएं खेल की गुणवत्ता को खत्म कर रही हैं।

भारत के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खेल को लेकर "वाणिज्यिक पहलुओं" की वजह से क्रिकेट गुणवत्ता पर हार रहा है और इंग्लैंड बोर्ड द्वारा 100 गेंदों के प्रारूप को प्रस्तावित प्रयोगों की भी आलोचना की गई है।

कोहली, जो तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करती है, भी बीसीसीआई की मार्की फ्लैगशिप इवेंट इंडियन प्रीमियर लीग छह सप्ताह तक खेलती है, जो एक बहुत ही संपूर्ण कार्यक्रम के लिए तैयार होती है।

"मैं पहले से ही बहुत कुछ हूं ... मैं निराश नहीं कहूंगा, लेकिन कभी-कभी जब आप नियमित रूप से इतना क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो यह आपको बहुत मांग कर सकता है। मुझे लगता है कि वाणिज्यिक पहलू क्रिकेट की असली गुणवत्ता को ले रहा है और इससे मुझे दर्द होता है, "कोहली ने आज 'विस्डेन क्रिकेट मासिक' को बताया।

जबकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एक नया 100-बॉल प्रारूप शुरू कर रहा है, जिसने सभी तिमाहियों से फ्लाक खींचा है, भारतीय कप्तान ने घोषणा की कि वह "एक और प्रारूप" का हिस्सा नहीं होंगे।

कोहली ने कहा, "जाहिर है कि पूरी प्रक्रिया में शामिल लोगों (ईसीबी) और सेट-अप के लिए यह वास्तव में रोमांचक होगा लेकिन मैं ईमानदार होने के लिए एक और प्रारूप के बारे में नहीं सोच सकता।"

"ईमानदारी से, मैं किसी भी नए प्रारूप के लिए एक क्रिकेट खिलाड़ी का परीक्षण प्रकार नहीं बनना चाहता हूं। मैं ऐसा नहीं बनना चाहता हूं जो उस विश्व इलेवन का हिस्सा बनने जा रहा है जो 100-बॉल प्रारूप में आता है और लॉन्च करता है। "

कोहली ने प्रस्तावित 100 गेंद के प्रारूप से आईपीएल या बिग बैश लीग जैसे लीगों के बीच अंतर भी समझाया।

"मुझे आईपीएल खेलना अच्छा लगता है, मुझे बीबीएल देखना अच्छा लगता है, क्योंकि आप कुछ की ओर काम कर रहे हैं, उच्च गुणवत्ता वाले पक्षों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और यह आपके प्रतिस्पर्धी रस बहते हैं। एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में आप यही चाहते हैं। मैं सभी लीग के लिए हूं, लेकिन प्रयोग नहीं करना। "

चोट लगने के कारण अपने बहुत प्रचारित काउंटी स्टिंट पर आउट होने वाले कोहली ने कहा कि वह इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे।

"काउंटी क्रिकेट हमेशा मुझे चिंतित करता है। दुर्भाग्यवश, यह इस समय नहीं हो सका लेकिन मुझे भविष्य में फिर से आना अच्छा लगेगा, "उन्होंने कहा।

"मैंने इतने सालों से इतने सारे खिलाड़ियों से बहुत कुछ सुना है कि इससे वास्तव में उन्हें अपने गेम को और भी बेहतर समझने में मदद मिली है। यह भी समझने के लिए कि यहां पर सेट अप कितना पेशेवर है, इस खेल का सबसे लंबा प्रारूप कितना सम्मान के साथ देखा जाता है। "

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad